ये फूड बढ़ते हैं स्पर्म काउंट, आप भी इस्तेमाल करें

ये फूड बढ़ते हैं स्पर्म काउंट, आप भी इस्तेमाल करें
कई शोध कहते हैं कि पुरूषों में कमजोरी की वजह उनकी अनियमित लाइफस्टाइल है। इस वजह से उन्हें कई बार स्पर्म घटने की समस्या से जूझना पड़ता है। लेकिन ऐसे कई सारे फूड हैं जिन्हें खाने से इस समस्या से निजात पाई जा सकती है।


1. लहसुन के फायदे तो घर के बड़े-बुजुर्ग भी बताते हैं। लहसुन स्पर्म काउंट को बढ़ाने में कारगर होता है। रोज सुबह लहसुन की दो कलियां ताजे पानी से लें। ये लिवर को भी दुरुस्त रखता है।

2. केले तो रोज ही खाए जा सकते हैं। तुरंत एनर्जी के लिए ये सबसे बेहतर है। वहीं स्पर्म काउंट को भी बढ़ाने में इनकी बड़ी भूमिका होती है।

3. चॉकलेट किसे पसंद नहीं? लेकिन याद रहे स्पर्म काउंट बढ़ाना है तो डार्क चॉकलेट खाएं। ये तुरंत एनर्जी देने वाला फूड है।

4. जिनशिंग एक पौधे की जड़ का नाम है। यह पौधा चीन, नेपाल, कनाडा और पूर्वी अमरीका में पाया जाता है। अगर ये उपलब्ध हो तो ये चमत्कारी ढंग से स्पर्म काउंट को बढ़ाता है।

5. साथ ही कद्दू के बीज तो आसानी से उपलब्ध होने वाली चीज है। इन्हें रोज अपनी डाइट में इस्तेमाल करें और स्पर्म काउंट बढ़ाएं।

6. अखरोट खाने में स्वादिष्ट होते हैं। इनको रोजाना इस्तेमाल कर स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदद मिलती है।

7. गोजी जामुन खाने में लजीज तो होते हैं साथ ही ये स्पर्म बढ़ाने में रामबाण साबित होते हैं। इन्हें रोजाना अपनी डाइट में इस्तेमाल करना आपके लिए मुनाफे का सौदा होगा।

8. ऐस्परैगस एक प्रकार की सब्जी है। ये ठंडे देशों में पायी जाती है। खाने में इसके इस्तेमाल से तेजी से स्पर्म काउंट बढ़ता है।

9. मका एक प्रकार की मशरूम जैसी दिखने वाली सब्जी होती है। ये स्पर्म काउंट बढ़ाने में काम करती है।

10. जो लोग खा सकते हैं उनके लिए ओइसटर्स यानी घोंघा खाना फायदेमंद हो सकता है। ये स्पर्म काउंट को चमत्कारी तरीके से बढ़ाते हैं।



loading...

Facebook