अब मोक्ष म्यूज़िक के गानों पर दिखेगा नया ‘लोगो’

 अब मोक्ष म्यूज़िक के गानों पर दिखेगा नया ‘लोगो’
नए रंग-रूप में होगा अब मोक्ष म्यूज़िक का लोगो. संगीत की नई भाषा को परिभाषित करता है नए कलेवर का लोगो. जहाँ पहले मोक्ष म्यूज़िक के लोगो में आध्यात्म की झलक दिखती थी वहीँ नया लोगो आधुनिकता को दर्शाता है. डिज़ाइनर ने इसे इस तरह से बनाया है कि नयेपन के साथ संगीत की भी व्यख्या हो सके.


मोक्ष म्यूज़िक के पुराने लोगो में जहाँ एक साधक वीणा लिए अपनी साधना करता है तो वहीँ नए लोगो में संगीत को समझाने के लिए डिजाईनर सीडी (डिस्क) का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा पहले वाले लोगो को बनाने में पांच रंगों (लाल, सफ़ेद, नीला, पीला, संतरी) का इस्तेमाल किया गया था. वहीँ नए लोगो में सात रंगों का प्रयोग किया गया है (संतरी, हरा, गुलाबी, नीला, काला, सफ़ेद, पीला). यानि अब सतरंगी हो गया है मोक्ष म्यूज़िक. 

संगीत कंपनी का लोगो बदलने को लेकर मोक्ष म्यूज़िक के सी.ई.ओ राज महाजन के कहा, ‘इस बारे में बहुत लम्बे समय से विचार किया जा रहा था. हमने कई तरह के लोगो देखे. लेकिन फाइनल नहीं हो सका. क्यूंकि संगीत में रूचि होने के कारण ऐसा लोगो चाह रहे थे जो नया तो हो, लेकिन संगीत से जुड़ा हो, जो हमारे काम को भी अच्छी तरह से परिभाषित करे. बहुत सारे लोगो को देखने के बाद एक लोगो फाइनल किया गया. ऐसा नहीं है कि अब पुराना लोगो आपको कहीं नज़र नहीं आएगा. बल्कि हमने तय किया है चूंकि पुराना लोगो सभी को काफी पसंद है इसलिए अब पुराना लोगो कंपनी से रिलीज़ होने वाले सिर्फ आध्यात्मिक गानों पर होगा. बाकी सभी गानों पर आपको नया लोगो देखने को मिलेगा.डिजाईनर ने अच्छा काम किया है.’

राम महाजन हमेशा ही अपने हर काम में संगीत के साथ-साथ नवीनता का भी खासा ध्यान रखते हैं. मोक्ष म्यूज़िक के नए लोगो को देखकर ऐसा ही प्रतीत होता है. 



loading...

Facebook