Movie Review: जब हैरी मेट सेजल

Movie Review: जब हैरी मेट सेजल
प्रोड्यूसर : गौरी खान
डायरेक्टर : इम्तियाज अली
स्टार कास्ट : शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा, अरु कृष्णांश वर्मा, चंदन रॉय, एवलिन शर्मा
म्यूजिक डायरेक्टर : प्रीतम
रेटिंग ***


इम्तियाज अली के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ 4 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई. लम्बे समय बाद शाहरुख़ खान और अनुष्का शर्मा की जोड़ी इस फिल्म में नजर आई. लेकिन कैसी बनी है ये फिल्म? आइए जानते हैं.

कहानी
यह कहानी टूरिस्ट गाइड हैरी यानि शाहरुख खान और एक गुजराती लड़की सेजल (अनुष्का शर्मा) की है. कहानी की शुरुआत यूके से होती है जहां सेजल अपने फियोन्से से इंगेजमेंट करती है. जब इस कपल को वापस इंडिया लौटना होता है तो सेजल की सगाई वाली रिंग खो जाती है. ऐसे में सेजल उसे ढूंढने के लिए यहीं रुक जाती है तभी उसकी मुलाकात टूरिस्ट गाइड हैरी से होती है. जिसकी मदद से वो रिंग की तलाश करती हैं लेकिन इसी बीच सेजल और हैरी को एक-दूसरे से प्यार होने लगता है. हालांकि सेजल उसे बार-बार कहती है कि रिंग मिलते ही वो चली जाएगी. ऐसे में अब सेजल को रिंग मिलती है या नहीं? क्या फिर वो हैरी के साथ ही यूके में रुक जाती है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का संगीत अच्छा है. फिल्म के सभी गाने आपको काफी पसंद आएंगे. खासकर ‘हवाएं-हवाएं’ सांन्ग आपके जुबां पर आसानी से चढ़ जाएगा. स्क्रीनप्ले में गानों की एडिटिंग की जा सकती थी. बाकी बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है।

अगर फिल्म में एक्टिंग की बात करें तो, फिल्म की पूरी कहानी शाहरुख़ और अनुष्का के इर्दगिर्द बुनी हुई है. फिल्म में दोनों की एक्टिंग काफी दमदार है जो आपको हँसाएगी और रुलाएगी. पहली बार गुजराती गर्ल बनी अनुष्का ने काफी सहजता से ये किरदार निभाया है. दोनों की केमेस्ट्री आपको बेहद पसंद आएगी..

फिल्म के डायरेक्टर इम्तियाज अली ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि उनके जैसा कोई नहीं है. कैमरा वर्क काफी अच्छा है खासकर फिल्म के लोकेशन इसे और भी खूबसूरत बनाते हैं. लेकिन कहीं कहीं फिल्म की कहानी थोड़ी बोर जरुर करती है.

अगर आप शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा के फैन है तो आप ये फिल्म देख सकते हैं.



loading...
 Movie Review: राजी

Movie Review: राजी

 Movie Review: बागी 2

Movie Review: बागी 2

 Movie Review: हिचकी

Movie Review: हिचकी

 Movie Review: रेड

Movie Review: रेड

Facebook