अपनी ही मौत की दावत ख़ुशी से दे रहा है ये शख्स

 अपनी ही मौत की दावत ख़ुशी से दे रहा है ये शख्स
विश्व में एक व्यक्ति ऐसा भी है जो दुख की घड़ी से गुजरते हुए भी सेलीब्रेशन मना रहा है. यही नहीं वह इस वक्त पार्टियां दे रहा है.
 
जानकारी के अनुसार, यह मामला जापान का है. जहां एक व्यापारी ने कुछ ऐसा किया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे. सैटरु अंजाकी नामक इस व्यक्ति को कैंसर है. वह इसके निदान के लिए बहुत कोशिश कर चुके थे, लेकिन वे इससे उभर ही नहीं पाए. जहां ऐसी स्थिति में पहुंचने के बाद में अच्छे से अच्छा इंसान भी हार जाता है वहीं इस शख्स ने जबरदस्त मिसाल पेश की है.  


दरअसल, अपने आखिरी क्षणों में ये शख्स जश्न मना रहा है. दो दिन पहले ही सैटरु अंजाकी ने अपने तकरीबन एक हजार दोस्तों और कारोबारी सहयोगियों को एक शानदार 'डेथ फेयरवैल' पार्टी दी है. 

अस्सी वर्षीय सैटरु अंजाकी कोमात्सु लिमिटेड कंपनी के पूर्व प्रमुख रह चुके हैं. अक्टूबर में, पित्ताशय की थैली कैंसर के निदान के लिए एक बार उन्होंने डाइगनोस कराया, मगर इससे उन्हें कई साइड इफेक्ट्स हुए, जिसके बाद उन्होंने फैसला लिया कि वे अब अपना इलाज नहीं कराएंगे.

उन्होंने तय कर लिया कि बीमार होने का दुख मनाने से अधिक बेहतर होगा कि मैं इस पल को किसी अपने खास के साथ सेलीब्रेट करूं. और फिर उन्होंने तय कर लिया कि निराश होना मेरी प्रकृति में ही नहीं है. इसके बाद बीस नवंबर को, उन्होंने पार्टी की घोषणा करते हुए एक अख़बार में विज्ञापन छपवाया.

आपको यकीन करना कठिन हो जाएगा Anzaki की 'विदाई' पार्टी इतनी मजेदार रही कि जिसकी कल्पना तक नहीं की जा सकती. ग्यारह दिसंबर को टोक्यो के एक बेहतरीन होटल में उन्होंने अपने दोस्तों, सहयोगी कर्मचारियों और स्कूल के दोस्तों के साथ खूब मस्ती की. इस जगह को Anzaki ने अपने जीवन की यादगार पलों से सजवाया था. 



loading...

Facebook