Movie Review: जुड़वां 2

 Movie Review: जुड़वां 2
प्रोड्यूसर : साजिद नाडियाडवाला
डायरेक्टर : डेविड धवन
स्टार कास्ट : वरुण धवन, तापसी पन्नू, जैकलिन फर्नांडिस, अनुपम खेर, पवन मल्होत्रा, विवान भंतेना, अली असगर, विकास वर्मा, राजपाल यादव           म्यूजिक  डायरेक्टर : साजिद-वाजिद, मित ब्रदर्स, संदीर शिरोडकर, अनु मलिक
रेटिंग **1/2


बीस साल पहले सलमान खान की एक फिल्म आई जिसका नाम था ‘जुड़वा’. डायरेक्टर डेविड धवन की इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया. ऐसे में डेविड धवन अपनी इस सुपरहिट फिल्म का सीक्वल लेकर आए हैं. जिसमे वरुण धवन, तापसी पन्नू और जैकलिन फर्नांडिस मुख्य भूमिका में हैं. लेकिन क्या इस फिल्म में वो दमखम है जो 20 साल पुराने वाले जादू को एक बार फिर परदे पर दोहरा पाएगी? तो आइए जानते है कैसी है जुड़वा 2?

कहानी

फिल्म की कहानी शुरू होती है मुंबई के एक बिजनेसमैन मल्होत्रा (सचिन खेडेकर) से जिसकी वाइफ प्रेग्नेंट है, जो फ्लाइट से वाइफ का इलाज कराने आ रहा है. इसी बीच एक गुंडा खुद को पुलिस से बचाने के लिए उस बिजनेसमैन के बैग में हीरे रख देता है. बिजनेसमैन वाइफ को लेकर अस्पताल पहुंचता है, जहां वे जु़ड़वां बेटों को जन्म देती हैं. वहीं, गुंडा भी अस्पताल अपने हीरे लेने आता है. बिजनेसमैन और गुंडे में झड़प होती है. हीरे लेने आए गुंडे को बिजनेसमैन पुलिस के हवाले कर देता है. इसी बीच वो गुंडा मौका पाकर बिजनेसमैन के जुड़वां बच्चों में से एक को लेकर भाग जाता है. उस बच्चे को वो रेलवे ट्रैक पर छोड़ देता, जिसे एक महिला बचा लेती है और उसे पालती है, जो बड़े होकर राजा (वरुण धवन) बनता है. वहीं, दूसरी और अपने बेटे को मरा हुआ समझकर बिजनेसमैन वाइफ और एक बेटे को लेकर लंदन चले जाता हैं. उनका बेटा बड़ा होता और प्रेम (वरुण धवन) नाम से जाना जाता है. दोनों की परवरिश अलग-अलग तरीके से होती है. एक भाई कमजोर तो दूसरा शक्तिशाली होता है. एक भाई शरीफ तो दूसरा गुंडा बन जाता है. लड़ाई के दौरान राजा एक की जमकर पिटाई कर देता है. खुद को पुलिस से बचाने के लिए वो लंदन भाग जाता है. चूंकि, दोनों भाई में कनेक्शन होता है इसलिए एक को चोट लगने पर दूसरे को दर्द महसूस होता है. दोनों के साथ इसी तरह की कई घटनाएं घटती हैं. इस बीच उनकी जिंदगी में समारा (तापसी पन्नू) और अलिष्का (जैकलीन फर्नांडिज) आती हैं. दोनों भाई कैसे मिलते हैं, क्या वो उस शख्स को सबक सिखा पाते जिसने राजा से उसका बचपन छीन लिया? समारा और अलिष्का के बीच राजा और प्रेम को लेकर गलतफहमी कैसे दूर होती है? इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

फिल्म का म्यूजिक

फिल्म में संगीत ठीक-ठाक ही है. फिल्म के दो गाने 'ऊंची है बिल्डिंग..' और 'टन टनाटन टनटन तारा..' पुरानी फिल्म से लिए है, जिन्हें न्यू स्टाइल में दिखाया गया है. इन गानों के अलावा कोई भी गाना याद रखने लायक नहीं है. फिल्म में गानों को लंबाई बहुत ज्यादा है, जिसकी वजह से फिल्म लंबी हो गई है.

अगर फिल्म में एक्टिंग की बात करें तो, वरुण धवन को बॉलीवुड का नया सुपरस्टार कहा जा रहा है. क्योंकि उनमे सलमान और गोविंदा दोनों ही कलाकारों की झलक दिखाई देती हैं. इस फिल्म में भी वरुण ने शानदार अभिनय किया है. दोनों ही किरदारों में वो खूब फबते हैं. कॉमेडी और एक्शन दोनों ही अंदाज में वरुण दमदार दिखाई देते हैं. तापसी पन्नू और जैकलिन फर्नांडिस ने भी बढ़िया एक्टिंग की है. स्क्रीन पर इनकी ख़ूबसूरती देखते ही बनती हैं. अनुपम खेर, पवन मल्होत्रा, विवान भंतेना, अली असगर, विकास वर्मा और राजपाल यादव ने भी अपने किरदार के साथ न्याय किया है.

डायरेक्टर डेविड धवन की फिल्मों के बारे में कहा जाता है कि उनकी फिल्में बिना किसी लॉजिक के देखनी चाहिए. जुड़वा 2 के साथ भी ऐसा ही है. डेविड का डायरेक्शन बेहतर है. लेकिन फिल्म की कमजोर कहानी उनके डायरेक्शन पर भारी पड़ती है.

यदि आप वरुण धवन के दीवाने है और बिना सिर-पैर की फिल्म देखना पसंद करते हैं तो ही इसे देखने जाए अन्यथा नहीं क्योंकि इसमें कुछ भी नयापन नहीं है. लेकिन फिल्म देखते वक़्त कोई लॉजिक ना लगाए वरना ये बोझिल और बेकार लगेगी.



loading...
 Movie Review: शेफ

Movie Review: शेफ

 Movie Review: सिमरन

Movie Review: सिमरन

Facebook