OMG! अमेरिका का ये शहर है वीरान, गाड़ी रोकने से लोगों को लगता है डर

 OMG! अमेरिका का ये शहर है वीरान, गाड़ी रोकने से लोगों को लगता है डर
यूएस में ऐसा शहर मौजूद है जहां ढूंढने से भी आपको कोई इंसान नजर नहीं आता. मगर इस शहर के साथ एक डरावनी बात भी जुड़ी है. आलम यह है कि यहां से लोग अब गुजरने में भी डरते हैं और जिसे मजबूरी में यहां से गुजरता पड़ता है वह भूलकर भी यहां अपनी गाड़ी नहीं रोकता.  


इस डरावने शहर से हर कोई डरता है. इस शहर की फोटो एक बार फिर सोशल मीडिया पर तैर रही है. यूएस के Arizona में मौजूद इस शहर के 50 साल पहले वीरान होने की बातें कही जाती है.

शहर में कुछ ही बिल्डिंग बची हुई हैं. कुछ समय पहले यहां कई हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हुई जिनमें इसे 'घोस्ट टाउन' के रूप में ही दिखाया गया है. ये फोटोज क्लिक किए हैं फोटोग्राफर जेफ हेगरमैन ने.

हिस्ट्री में इस शहर के साथ अमेरिका के सबसे खूंखार अपराधी का नाम जुड़ा है. सन 1800 में यहां 'बिली द किड' ने सैंकड़ों लोगों को मृत्यु के घाट उतार दिया था.
बिली यहां से गुजरने वालों को लूट लिया करता था और औरतों को बंधक बना लेता था. इसके बाद से जगह पर अभिशाप है. ऐसा नहीं है कि इस जगह पर किसी ने बसने की कोशिश नहीं की.

जिस किसी ने ऐसा करने की सोची वह कभी भी इस जगह पर पनप नहीं पाया. 50 साल से भी ज्यादा वक्त बीत चुका है, मगर ये शहर उभर नहीं पा रहा है.



loading...

Facebook