UP के रामपुर से खोजी करिश्माई आवाज़, लक्की राज में छुपे हैं सुपरस्टार बनने के सभी गुण

 UP के रामपुर से खोजी करिश्माई आवाज़, लक्की राज में छुपे हैं सुपरस्टार बनने के सभी गुण
6 साल की उम्र से ही अपनी मखमली आवाज़ से हर किसी को दीवाना बनाने वाले उभरते हुए सिंगर हैं लक्की राज. उत्तर प्रदेश के रामपुर के रहने वाले 17 साल के लक्की ने उस्ताद सखावत हुसैन खां साहब से संगीत की परम्परागत शिक्षा ली है और आज भी उनकी शिक्षा जारी है. बहुत ही कम समय में लक्की ने अपनी मेहनत और लगन से अपने लिए एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. 


अपनी इसी गजब की आवाज़ के दम पर आज लक्की मोक्ष म्यूज़िक कम्पनी के स्टार सिंगर बन चुके हैं. संगीतकार और टैलेंट प्रमोटर राज महाजन ने बीड़ा उठाया है लक्की राज को सिंगिंग सेंसेशन बनाने का. लक्की ने मोक्ष म्यूज़िक के साथ 4 साल का सिंगिंग करार साइन किया है. जिसके तहत आने वाला समय लक्की का होगा. इस बारे में राज महाजन ने कहा, “मैं इनकी आवाज़ से बहुत ज्यादा प्रभावित हूँ. हैरानी होती है इतनी कम उम्र में बेहतरीन आवाज़ और कमाल का उतार-चढ़ाव बहुत ही कम देखने को मिलता है. हालाँकि इनकी संगीत की शिक्षा चल रही है. परन्तु एक कमर्शियल प्लेटफार्म के अपने उसूल होते हैं और उस लिहाज से अभी काफी कुछ सीखना है. मेरा आशीर्वाद हमेशा लक्की राज के साथ है. जल्द ही आप लक्की को उस चमकते आसमान पर दिखेंगे.”

बचपन से ही संगीत में रूचि रखने वाले लक्की मोक्ष म्यूजिक के इस मंच तक सोशल मीडिया के ज़रिये पहुंचे. सच में सोशल मीडिया आज एक सशक्त माध्यम है. इस बारे में लक्की राज ने कहा, “एक दिन मैंने फेसबुक पर राज महाजन सर का पोस्ट देखा. मैंने भी उस पर कमेन्ट किया. राज सर के बारे में मैंने पहले ही काफी सुना था. ये हम जैसे लोगों को एक मंच देते हैं. तो बस मैंने देर न करते हुए उन्हें अपनी आवाज़ सुनाई और आज वो मेरे भी गॉडफादर बन गए.

राज महाजन जिन्हें लोग ‘गॉड फादर’ कहते हैं. राज महाजन ने कई उभरते हुए सितारों को उनकी मंजिल तक पहुँचाया है. आज राज संगीत जगत में जाना-पहचाना नाम है. राज ही हैं जिन्होंने दिल्ली में डॉलीवुड टैलेंट क्लब की शुरुआत कर उन लोगों को मंच दिया जिन्हें अपने टैलेंट को दिखाने का कोई जरिया नहीं था. 

मोक्ष म्यूज़िक की तरफ से मिलने वाले इस गोल्डन मौके के लिए लक्की राज ने आगे कहा, “बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो मौके का लाभ उठा पाते हैं. मुझे दिल से बहुत ख़ुशी है कि राज महाजन सर मेरे मेंटर बन गये हैं. जो सपना मैं और मेरे परिवार वाले बचपन से देखते आये हैं अब लग रहा है पूरा ज़रूर होगा. हालाँकि अभी मुझे बहुत कुछ जानना-समझना है. ये मेरी तकदीर का कमाल है जो मैं मोक्ष म्यूज़िक में आया. बहुत–बहुत शुक्रिया राज महाजन सर इस बेशकीमती मौके के लिए.”



loading...

Facebook