ये है दुनिया की सबसे सुन्दर काली लड़की एक बार ज़रूर देखिये तस्वीरें

 ये है दुनिया की सबसे सुन्दर काली लड़की एक बार ज़रूर देखिये तस्वीरें
वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी न 'खूबसूरती देखने वालों की आंखों में होती है।' जी हां, यह सच है कि सुन्दरता किसी व्यक्ति के केवल गोरे होने से नहीं बल्कि उसके मन से पता चलती है। अपने इस आर्टिकल में आज हम जिनकी बात कर रहे हैं वह एक कामयाब मॉडल हैं। इनका नाम याकिम गत्वेच है। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि दुनिया इन्हें आज 'क्वीन ऑफ डार्क' के नाम से जानती है। 


यह अमेरिका में रहती हैं। सूडान की इस लड़की को आज भी अपने वो दिन याद हैं जब रिफ्यूजी कैम्प में रहते हुए बच्चे उनके सांवले रंग को देखकर चिढ़ाते थे। 

वहीं आज याकिम पूरी दुनिया में एक मॉडल के रूप में अपनी खास पहचान बना चुकी हैं। 24 वर्षीय इस मॉडल के इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फैन्स-फॉलोअर्स हैं। इतना ही नहीं याकिम मॉडलिंग के साथ-साथ एक एडवोकेट भी हैं। 

हैरानी हुई न इनके बारे में जानकर। और सुनिए... वह एडवोकेसी भी सांवले लोगों के साथ स्किन कलर को लेकर होने वाले भेदभाव के खिलाफ करती हैं। अब सोचिए इतनी डायनामिक पर्सनेलिटी को भला कैसे न मुकाम मिलता।  

इनका स्किन कलर काला है लेकिन ये अपने इसी रंग से बहुत मशहूर हैं। ये 2017 में हॉलीवुड फिल्म 'जिगशॉ' के पोस्टर में भी दिखाई दी थी। आपको इस स्टोरी से क्या सीख मिलती है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर लिख भेंजे।



loading...

Facebook