Movie Review: बादशाहो

Movie Review: बादशाहो
प्रोड्यूसर : मिलन लूथरिया, भूषण कुमार, क्रिशन कुमार
डायरेक्टर : मिलन लूथरिया
स्टार कास्ट : अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज, इमरान हाशमी, ईशा गुप्ता, विद्युत जामवाल, संजय मिश्रा
म्यूजिक डायरेक्टर : तनिष्क बागची, अंकित तिवारी
रेटिंग ***


डायरेक्टर मिलन लुथरिया की फिल्म ‘बादशाहो’ 1 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया. बड़ी बजट की मल्टी स्टारर फिल्म की शूटिंग राजस्थान में हुई है. फिल्म में अजय देवगन, इमरान हाशमी, विद्युत जामवाल, इलियाना डीक्रूज, ईशा गुप्ता और संजय मिश्रा हैं. कैसी है ये फिल्म. आइए जानते हैं.

कहानी
फिल्म की कहानी उस समय की है जब भारत में आपातकाल का दौर था. राजनीतिक आशांति फैली हुई थी. फिल्म की शुरुआत जयपुर की महारानी गीतांजलि (इलियाना डीक्रूज) से शुरू होती है. जिसके पास ढ़ेरों सोना है. जिसे सरकार सीज कर देती है. क्योंकि उन्होंने सरकार को बिना बताए ये खजाना छुपाया हुआ था. लाखों रुपए के इस सोने को बचाने के लिए महारानी गीतांजलि देवी अपने पुराने बॉडीगार्ड भवानी (अजय देवगन) का सहारा लेती है. रानी और भवानी दोनों एकदूसरे को प्यार करते हैं. भवानी, गीतांजलि की हर एक बात मानता है. क्योंकि वफ़ादारी उसके खून में है. सरकार की तरफ से इस पूरे खजाने को दिल्ली पहुँचाने का जिम्मा आर्मी ऑफिसर सहर सिंह (विद्युत् जामवाल) को दिया जाता है. फिर शुरू होता है. फिर शुरू होता है सोने को जयपुर से दिल्ली ले जाने का खतरनाक सफर. इस सोने को दिल्ली पहुँचने से रोकने के लिए भवानी सहारा लेता है दलिया (इमरान हाशमी) गुरु जी (संजय मिश्रा) और संजना (ईशा गुप्ता) की. इस खतरनाक मिशन में एक के बाद एक करके कई गहरे राज खुलते हैं. जो बेहद चौका देंगे. लेकिन क्या वफादार भवानी और उसकी टीम सोने को दिल्ली पहुँचने से रोक पायेगा. और क्या सहर सिंह सरकार तक ये सोना पहुंचा पायेगा.क्या है इस खजाने की हकीकत? किसके पास होगा ये पूरा खजाना? इन सभी सवालों के जवाब पाने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी. जिसके लिए आपको सिनेमाहाल में जाना होगा.

फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का ‘रश्के कमर’ गाना आपको काफी पसंद आएगा. फिल्म के रिलीज होने से पहले ही ये गीत लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुका है. वहीं ट्रेडिशनल सॉग ‘चोर आवेगा’ भी ठीक ठाक है. साथ ही बैकग्राउंड स्कोर भी काफी अच्छा है.

अगर फिल्म में एक्टिंग की बात करें तो, अजय देवगन और ईशा गुप्ता ने काफी दमदार परफॉर्मेंस दी है. फिल्म में इमरान हाशमी एक अलग अंदाज में दिखे हैं तो वहीं सनी लियोनी के आइटम सॉन्ग 'ट्रिपी-ट्रिपी' से उनकी एंट्री काफी बेहतरीन तरीके से हुई है. वहीं ईशा गुप्ता, विद्युत जामवाल और संजय मिश्रा का काम भी अच्छा है.

फिल्म का डायरेक्शन अच्छा है. जैसा कि फिल्म राजस्थान में शूट हुई है ऐसे में यहां के राजमहलों और लोकेशन का बेहतरीन इस्तेमाल किया गया है. फिल्म कहानी कमजोर है इसपर और काम किया जा सकता था. दरअसल फर्स्ट भाफ में ये काफी धीरे-धीरे चलती है जिसे देखकर बोरियत महसूस होती है. साथ ही फिल्म का क्लाइमेक्स भी कहीं न कहीं निराश करता है.

अजय देवगन सहित कई स्टार्स से सजी इस फिल्म को एक बार देखा जा सकता है. फिल्म में एक्शन और सस्पेंस दोनों है जो इसे एक एंटरटेनिग बनाती है.



loading...
 Movie Review: शेफ

Movie Review: शेफ

Facebook