Movie Review: फ्रीकी अली

Movie Review: फ्रीकी अली
प्रोड्यूसर :  सोहैल खान प्रोडक्शन्स
डायरेक्टर : सोहैल खान
स्टार कास्ट : नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अरबाज खान, एमी जैक्सन, जस अरोड़ा
म्यूजिक : साजिद-वाजिद
रेटिंग ***


आप में से कई लोगों को विश्वास न हो, लेकिन यह सच है कि अगले साल अभिनेता-निर्माता-निर्देशक सोहेल खान को फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल पूरे हो जाएंगे। जी हां, उन्होंने 1997 में फिल्म ‘औजार’ का निर्देशन किया था और यह सोहेल की ही हिम्मत है कि कई सारी फ्लॉप, औसत फिल्में देने के बावजूद वह इंडस्ट्री में आज भी बने हुए हैं। यही नहीं वह अपनी फिल्म ‘फ्रीकी अली’ में नवाजुद्दीन जैसे मंझे हुए अभिनेता को कास्ट करने में सफल भी रहे हैं।

कहानी
फिल्म मुंबई के एक लड़के की कहानी है, जो मां के साथ चॉल में रहता है, गली-गली क्रिकेट खेलता है, चड्डी बेचता है। फिर एक दिन उसकी मुलाकात मकसूद से होती है, जो छोटा-मोटा गुंडा है और फिरौती वसूलता है। हंसी-मजाक में अली भी उसके साथ फिरौती मांगने लगता है। एक बार ये दोनों गोल्फ कोर्स की तरफ जाते हैं यहां उसकी मुलाकात विक्रम अरोड़ा से होती है, जो गोल्फ का चैंपियन है। बस यहीं से फ्रीकी की लाइफ में बदलती है और उसमें दिलचस्प मोड़ आते हैं। ये मोड़ क्या हैं, इसके लिए आपको थिएटर का रुख करना होगा।

फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक साजिद-वाजिद ने दिया है। फिल्म के कुछ गाने पहले ही हिट हो चुके हैं। इनमें 'दिन में करेंगे जगराता' और 'परिंदा है परिंदा' शामिल हैं। इसका बैकग्राउंड स्कोर भी अच्छा है।

फिल्म में अलग-अलग फ्रेम में नवाज ने काफी अच्छी एक्टिंग की है। हालांकि सेकंड हॉफ में फिल्म थोड़ी खिंचती सी नजर आती है लेकिन अगर इसे छोड़ दें तो ओवरऑल फिल्म काफी अच्छी है। विक्रम के रोल में जस अरोड़ा ने भी अपने किरदार को बखूबी निभाया है। वहीं अरबाज खान कहीं-कहीं हंसाने का काम करते हैं। विक्रम की मैनेजर के रोल में एमी जैक्सन ने फॉरेन लड़की के किरदार में अच्छा काम किया है।

अगर आप नवाजुद्दीन और उनकी शानदार एक्टिंग के फैन है तो फिर यह फिल्म आपके लिए हैं। फिल्म छोटी भी है, जो ज्यादा बोर नहीं करती।
 



loading...
 Movie Review: राजी

Movie Review: राजी

 Movie Review: बागी 2

Movie Review: बागी 2

 Movie Review: हिचकी

Movie Review: हिचकी

 Movie Review: रेड

Movie Review: रेड

Facebook