इंडियन इस्लामिक सेंटर में पहुंचे संगीतकार राज महाजन, विश्व स्तर पर रिलीज़ किया गया “आ गई घड़ी अब”

 इंडियन इस्लामिक सेंटर में पहुंचे संगीतकार राज महाजन, विश्व स्तर पर रिलीज़ किया गया “आ गई घड़ी अब”
दिल्ली के मशहूर सभागार ‘इंडियन इस्लामिक सेंटर’ में रिलीज़ किया गया देश भक्ति और जज्बे की भावना से भरा हुआ गाना ‘आ गई अब घड़ी’. मौका था TRI ग्रुप के सालाना वार्षिक उत्सव का. इस गाने को जितनी खूबसूरती और उत्साह के साथ लिखा गया है, उससे भी कई गुना जोश इसकी गायिकी में है. गाने का संगीत दिया है यानि इसे बेहतरीन धुन से सजाया है मोक्ष म्यूजिक के कर्ता-धर्ता और प्रसिद्ध संगीतकार राज महाजन ने. 


इस मौके पर लोगों से भरे सभागार|हॉल} में तीनों बेहतरीन गायकों ने इसका लाइव मंचन भी किया. मंच पर संगीतकार राज महाजन भी मौजूद रहे और दर्शकों से मुखातिब हुए. राज महाजन ने कहा कि यह गाना देशभक्ति की भावना से भरा हुआ ज़रुर है. लेकिन इसका यह अर्थ बिलकुल नहीं कि यह सिर्फ देशभक्ति के लिए ही समर्पित है. इस गाने का अभिप्राय हर उस जज्बे से है जो व्यक्ति के मन में आता है. जज़्बा कुछ कर गुजरने का...जज़्बा कुछ ठान लेने का. तुहिना, देबू और संजय पाण्डेय ने वाकई में इस गाने को अच्छे से निभाया है.

TRI ग्रुप के वार्षिक उत्सव पर गाने के सिंगर संजय पाण्डेय ने कहा कि वाकई में जो भी इसे सुनेगा उनके मन में कभी न मिटने वाला एक जोश भर जाएगा. रिकॉर्डिंग सेशन में मुझे भी लगा कि जैसे मैं कोई वोरियर हूँ. तुहिना चटर्जी ने कहा कि गाना कहीं-कहीं वाकई में टफ है. लेकिन राज सर ने इसे ऐसे रिकॉर्ड करवाया कि पता ही नहीं चला कब रिकॉर्डिंग हो भी गई. सच में राज सर के काम कने का तरीका एकदम अलग है. पता भी नहीं चलता और काम हो भी जाता है.

तालियों की गूँज के बीच मंच पर संगीतकार राज महाजन और सभी सिंगर मौजूद थे. तीनों ने राज महाजन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर देबू मुख़र्जी (सिंगर) ने कहा कि हम काफी समय से इस गाने के रिलीज़ होने का इन्तजार कर रहे थे. अंदाज़ा नहीं था बनने के बाद इतना उम्दा लगेगा. सच में गाने के बोल इतने जीवंत हैं, मानो जैसे सब कुछ सामने ही हो रहा हो. सबसे भिन्न बात है इसकी धुन. गाने के संगीत में एक अजीब तरह की कशिश है जो मजबूर करती है कुछ कर गुजरने के लिए. गाना बनने में समय लगा. लेकिन वो कहते हैं न ‘देर आये दुरुस्त आये’.

जैसे ही सभी सिंगर और संगीत निर्देशक राज महाजन ने मंच पर जाकर माइक संभाला. सभी लोगों ने तालियों से वेलकम किया. गाने की पहली लाइन से ही लोग तालियाँ बजाकर साथ दे रहे थे. सभी ने साथ में गाना गाकर, इस गाने और कलाकारों की मेहनत को सार्थक कर दिया.

इसी गाने के साथ राज महाजन का संजय पाण्डेय और उनके साथी सिंगर्स को दिया हुआ वादा भी पूरा हुआ. बीते वर्ष एक इवेंट में राज महाजन मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने गए थे. इसी समारोह में इन तीनों (संजय, तुहिना, देबू) की गाने की प्रतिभा को देखते हुए राज महाजन ने इन्हें मोक्ष म्युज़िक के साथ काम करने का अवसर देने का वादा किया था.

‘आ गई घड़ी अब’ सभी डिजिटल स्टोर्स पर अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है. जल्द ही इसका विडियो भी बाज़ार में उतारा जायेगा. उम्मीद है जो कमाल ऑडियो कर रहा है, उससे कई गुना ज़्यादा कमाल विडियो करेगा.

गौरतलब हो कि मोक्ष म्युज़िक के गाने विश्व में 50 लाख घरों में देखे-सुने जाते हैं. इसकी तादाद का बढ़ना इसी ओर इशारा करता है कि ऑडियंस मोक्ष म्यूजिक के गानों को खूब प्यार देती है.

आप इसे निम्न स्टोर्स पर सुन सकते हैं: Soundcloud.com / itunes.com / deezer.com / play.google.com / 7digital.com / saavn.com / gaana.com

 



loading...

Facebook