Movie Review: पिंक

Movie Review: पिंक
प्रोड्यूसर : रश्मी शर्मा, शुजीत सरकार
डायरेक्टर : अनिरुद्ध रॉय चौधरी 
स्टार कास्ट : अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हाड़ी, एंड्रिया तेरियांग, अंगद बेदी, पियूष मिश्रा, विजय वर्मा
म्यूजिक डायरेक्टर : शांतनु मोइत्रा, फैजा मुजाहिद, अनुपम रॉय
रेटिंग ****


अपने प्रोडक्शन में एक से बढ़कर एक फ़िल्में देने वाले निर्माता-निदेशक शुजीत सरकार एक बार फिर फिल्मों को नई पहचान देने के लिए आ रहे हैं. इस बार उन्होंने अनिरुद्ध रॉय चौधरी को फिल्म ‘पिंक’ को डायरेक्ट करने के लिए कहा है. 

कहानी
यह कहानी दिल्ली के एक पोश इलाके में रहने वाली 3 युवतियों की है. मीनल अरोड़ा (तपसी पन्नू), फलक अली (कीर्ति कुल्हारी), एंड्रिया (एंड्रिया तरिआंग) कामकाजी युवतियां हैं और तीनों किराए पर रहती हैं. 1 मार्च, रविवार की रात फरीदाबाद के पास स्थित सूरजकुंड इलाके में रॉक कॉन्सर्ट में यह तीनों लड़कियां तीन लड़कों से मिलती हैं और कॉन्सर्ट खत्म होने के बाद यह उनके घर पार्टी करने चली जाती हैं. यह सभी खाना-पीना खाते हैं, मौज-मस्ती करते हैं और अचानक इनमें लड़ाई हो जाती है. जिस कारण राजवीर (अंगद बेदी) की आंख के पास गहरी चोट लग जाती है, जिसकी वजह से यह तीनों लड़के, मीनल के पीछे पड़ जाते हैं और इसका नतीजा तीनों लड़कियों को भुगतना पड़ता है. मीनल के ऊपर केस हो जाता है. मामला कोर्ट में पहुंचता है, जहां इन तीनों युवतियों का केस शहर का एक नामी और काबिल वकील दीपक सहगल (अमिताभ बच्चन) लड़ता है. अब क्या दीपक की दलील इन तीनों युवतीयों को कानूनी दांव-पेंचों से बचा पाएगी? यह जानने के लिए आपको थियटर जाना होगा.

फिल्म का म्यूजिक
इस फिल्म के म्यूजिक का भार मंझे हुए संगीतकार अनुपम रॉय और शांतनु मोइत्रा ने संभाला है. फिल्म का म्यूजिक कहानी के साथ चलता है और आपको सोचने पर मजबूर करता है.  

फिल्म में हर करैक्टर ने शानदार अभिनय किया है. अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर अपने अभिनय से चौंका दिया है. उनका अभिनय आपने दिल में हमेशा के लिए घर कर जाएगा. एंड्रिया, अंगद बेदी काम भी काफ़ी सराहनीय हैं. कोर्ट में पियूष मिश्रा और उनके द्वारा प्रयोग में लाए गए लीगल टर्म्स भी रियलिटी के करीब इस फिल्म को लाते हैं. उन्होंने भी अपने किरदार को बखूबी निभाया है. 

यह फिल्म हमारे आस-पास के समाज से जुड़ी हुई है, रियल्टी को इस फिल्म के जरिए दिखाया गया है. यह फिल्म हर महिला-पुरुष के लिए ज़रूरी है. हर समाज के लिए ज़रूरी है. स्टोरी सिम्पल है, लेकिन मैसेज बेहद ख़ास देती है. अगर आप उम्दा एक्टिंग और बेहतरीन फिल्मों के शौकीन हैं तो यह फिल्म जरुर देखें.
 



loading...
 Movie Review: राजी

Movie Review: राजी

 Movie Review: बागी 2

Movie Review: बागी 2

 Movie Review: हिचकी

Movie Review: हिचकी

 Movie Review: रेड

Movie Review: रेड

Facebook