इस महिला के साहस को देख हक्के-बक्के रह जाएंगे आप, ऐसे कराया फोटोशूट

 इस महिला के साहस को देख हक्के-बक्के रह जाएंगे आप, ऐसे कराया फोटोशूट
मशहूर वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन के एक बार कहा था कि जिस दिन धरती से सारी मधुमक्खियां लुप्त हो जाएंगी उसके ठीक 4 वर्ष तक ही इंसान जीवित रह पाएंगे. कुछ ऐसा ही संदेश देने के लिए इस महिला ने अनोखा फोटोशूट करवाया.


सूत्रों के मुताबिक , इस मैटर्निटी फोटोशूट के दौरान महिला के बेबी बंप पर करीब 20 हजार मधुमक्खियां बैठी रहीं. महिला को 3 बार डंक भी लगा, लेकिन उन्होंने फोटोग्राफर को निराश नहीं किया. 'डेली मेल' को दिये इंटरव्यू में महिला ने बताया कि उनके कई दोस्तों और रिश्तेदारों ने पूछा कि कहीं मधुमक्खियों के कारण उनके होने वाले बच्चे को कोई नुकसान तो नहीं हुआ.

इस महिला का नाम एमिली म्यूलर है और यह यूएस की रहने वाली हैं. मधुमक्खियों से उनका नाता केवल फोटोशूट का ही नहीं, बल्कि रोजी-रोटी का भी है. मधुमक्खियों का छत्ता हटाना उनका पेशा है. इसलिए उन्हें पता है इन जीव के साथ कैसे पेश आना है.

एमिली ने बताया कि मधुमक्खियां विनम्र होती हैं. जब तक उन्हें छेड़ा न जाए वह किसी को हानि नहीं पुहंचाती हैं. यही मैसेज देने के लिए उन्होंने फोटोशूट करवाया. हालांकि, यह प्री-प्लान्ड नहीं था. इसका आइडिया उन्हें तब आया जब उन्हें एक क्लाइंट का कॉल आया.

एमिली ने बताया कि फोटोशूट से पहले मधुमक्खियों को चीनी खिलाई गई थी, जिसके कारण कार्य आराम से पूरा हो गया.



loading...

Facebook