रक्तधार में किन्नर के सकारात्मक भूमिका में नजर आएंगे शक्ति कपूर

 रक्तधार में किन्नर के सकारात्मक भूमिका में नजर आएंगे शक्ति कपूर
आगामी फिल्म ‘रक्तधार’ में किन्नर का किरदार निभा रहे एक्टर शक्ति कपूर ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए एक दिन विश्व बेहतर होगा और समान अधिकार देने वाला बन जाएगा. ‘रक्तधार’ प्रेम, राजनीति, बदला और भारतीय समाज में रहने वाले ट्रांसजेंडरों की ओर नजरिया बदलने की आवश्यकता पर आधारित है.


फिल्म के विषय के बारे में पूछे जाने पर शक्ति ने कहा, “मेरा मानना है कि छोटी-छोटी चीजें भी बदलाव को संभव बना सकती हैं. रक्तधार एक बड़े बजट की फिल्म नहीं है, लेकिन मुझे यकीन है कि हम जिस संदेश को देने की कोशिश कर रहे हैं लोग उसे समझेंगे और स्वीकार करेंगे. मैं आशा करता हूं कि लोग अपने नजरिए में बदलाव लाएंगे और उन्हें (ट्रांसजेंडर को) समान नज़र से देखेंगे.”

निर्देशक अजीत वर्मा ने कहा कि अगर फिल्म ट्रंसजेंडरों के प्रति समाज के दृष्टिकोण में एक सकारात्मक बदलाव लाती है तो वह इसे फिल्म की सफलता समझेंगे.

उन्होंने कहा, “ट्रांसजेंडर सम्मान के अपने अधिकार से वंचित किए गए हैं और हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि यह सिलसिला हमारे समाज में अब लंबे समय तक न चले. अगर हम यह करने में सफल होते हैं, तो हम मानेंगे कि रक्तधार सफल रही है.”



loading...

Facebook