शूटिंग डायरी: हिमाचल में फिल्माया गया राज महाजन का अकेला छोड़ गए, जॉलीवुड प्रोडक्शन ने किया शानदार विडियो निर्देशन

 शूटिंग डायरी: हिमाचल में फिल्माया गया राज महाजन का अकेला छोड़ गए, जॉलीवुड प्रोडक्शन ने किया शानदार विडियो निर्देशन
‘क्या हुआ तेरा वादा’ के बाद एक बार फिर साथ कमाल करने को तैयार हैं मोक्ष म्यूजिक और जॉलीवुड प्रोडक्शन. पालमपुर की हसीन और दिलकश फिजाओं में फिल्माया गया है ‘अकेला छोड़ गये’. इसे गाया है प्रसिद्ध पार्श्व गायक तोची रैना ने. इससे पहले तोची ने मायानगरी में साइयां, कबीरा, गल मिठ्ठी-मिठ्ठी, साएबो, दिल परिंदा, जो डूबा सो पार जैसे कमाल के गानों में अपनी आवाज़ दी है. जिनका जादू आज भी सुनने वालों पर होता है.


अकेला छोड़ गये’ में पति-पत्नी के प्यार का बेहद भावनात्मक पहलू दर्शाया गया है. जिसे निर्देशित किया है अरविन्द पराशर जॉली ने. इस गाने में आपको पालमपुर की हरियाली से लेकर, पहाड़ों और झरनों का आनंद मिलेगा. अपने पति के जाने के बाद पत्नी क्या करती है? कैसे उसकी यादों के साए हमेशा उसे घेरे रहते हैं. इन्हीं एहसासों का शानदार मिश्रण है मोक्ष म्यूजिक का ‘अकेला छोड़ गये’. इसके विडियो में गौरव थापर और माही ने काबिल-ए-बढ़िया काम किया है. संगीत सुनकर आप एक अलग ही ज़ोन में चले जायेंगे. बहुत ही उम्दा धुन है.

तोची रैना द्वारा गये इस गाने का संगीत दिया है संगीत निर्देशक राज महाजन ने. राज इससे पहले भी कई बेमिसाल धुन बना चुके हैं, जिनका जादू ऑडियंस के सर चढ़ कर बोला था. ज्ञात हो “अकेला छोड़ गये” का ऑडियो पहले ही संगीत जगत में टॉप पर है.

इस बारे में अरविन्द पराशर जॉली ने बताया, ‘पालमपुर की रंगीन वादियों में हमने इसे शूट किया. हिल व्यू से लेकर झरने तक आपको सभी कुछ इसमें देखने को मिलेंगे. एक विडियो से जुड़े सभी जरुरी मानक आपको इसमें नज़र आयेंगे. मैं दिल से मोक्ष म्यूजिक के कर्ता-धर्ता राज महाजन की तारीफ करूँगा, जिन्होंने वाकई में इतना सौम्य और खूबसूरत गाना बनाया .

बेहतर कंपोज़ करने वाले संगीत निर्देशक राज महाजन ने कहा, “ये गाना मानव जीवन के वास्तविक उतार-चढ़ाव को दिखाता है. चैलेंज था ऐसा गाना तैयार करना, जो अपनी बात अपनी धुन से ही कह दे. तोची रैना ने इसे शानदार गाया है. गाना ज़रा अलग हटकर है, इसलिए इसकी धुन पर ज़्यादा ध्यान केन्द्रित किया गया और शब्दों पर भी काम किया गया. आम जीवन में ऐसा ही होता है, जैसा आप इस विडियो में देखेंगे. म्यूजिक ने काम कर दिया. उम्मीद है विडियो भी शानदार असर छोड़ेगा जनता पर. विडियो की बात करें, तो जॉलीवुड प्रोडक्शन के साथ ये हमारा दूसरा गाना है. हमारा दोबारा साथ काम करना प्रमाणित करता है कि दोनों को एक दूसरे के काम को बेहतर समझते हैं.”

इसके विडियो की सबसे शानदार बात होगी इसकी लोकेशन. हर रंग खुद में समेटे हुए हिमाचल प्रदेश के क्या कहने. उस पर सोने पर सुहागा अरविन्द जॉली का स्क्रीनप्ले. अपने शूटिंग के अनुभव को याद करते हुए लीड एक्ट्रेस माही ने बताया, उन्हें जॉली जी के साथ काम करके बहुत मजा आया. पहले भी कई बार वो उनके साथ काम कर चुकी हैं. लेकिन इस बार अकेला छोड़ गये गाने में काम करना वाकई में बेहतरीन रहा. गाना दिल को छूता है. कई बार तो वो टेक देते वक्त रो पड़ीं थी. माही ने म्यूजिक की तारीफ करते हुए राज महाजन और अर्विंद जॉली दोनों का शुक्रिया अदा किया.

वहीँ इस बारे में गौरव थापर ने कहा, “मैंने पहली बार इतना उम्दा गाना सुना है. यह बाकी गानों से थोड़ा अलग है. मुझे इसमें एक्टिंग करके ऐसा लगा जैसे मेरी ही कहानी है. शूटिंग से पहले मैंने इस गाने को इतना सुना अब तो मेरी जुबान पर ही चढ़ गया है. वाकई में गाना अपनी तरफ खींचता है.”

न्यू कमर्स के लिए गॉडफ़ादर बन चुके राज महाजन अपने हर नए प्रोजेक्ट में सभी नवोदित लोगों के लिए एक मंच प्रदान करते हैं. बहुत जल्द इसका विडियो सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर देखने को मिलेगा.

गाना : अकेला छोड़ गये

गायक : तोची रैना

संगीत निर्देशक : राज महाजन

लेबल : मोक्ष म्यूजिक

विडियो निर्देशक: अर्विंद पराशर जॉली

कास्ट: गौरव थापर और माही

कैमरा : जसपाल सिंह राजपाल

लोकेशन : पालमपुर, हिमाचल

 

 



loading...

Facebook