पद्मावती फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से SC का इनकार

 पद्मावती फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से SC का इनकार
संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. ये मामला अब कोर्ट तक जा पहुंचा है. खबर है कि सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के रिलीज की अर्जी खारिज कर दी है. कोर्ट का कहना है कि सेंसर बोर्ड तय करेगा फिल्म रिलीज को लेकर क्या करना है. आपको बता दें करणी सेना और राजपूत संगठन समेत बीजेपी पार्टी ने भी फिल्म के रिलीज को लेकर आपत्ति जताई है, और बैन करने की मांग की है.


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वकील सोमेश चंद्रा झा ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर फिल्म निर्माताओं के खिलाफ आरोप लगाया कि रानी पद्मावती के चरित्र को फिल्म में गलत ढंग से फिल्माया गया है. याचिका में ये भी कहा गया है राजघराने की रानियां घमूर और ठुमके नहीं लगाती थीं. इसके साथ ही दीपिका के कपड़ों को लेकर भी सवाल उठाया गया है. संजय लीला भंसाली पर आरोप है कि इन्हें इतिहास की जानकारी नहीं है. उन्होंने फिल्म चलाने के लिए अश्लीलता का सहारा लिया है.

याचिकाकर्ता ने ये भी कहा, फिल्म में पद्मावती को गलत ढंग से प्रस्तुत किया गया है. और ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है. जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुईं है. इसलिए इतिहास में रानी की पूरी जानकारी के बाद ही इसे रिलीज किया जाना चाहिए. इस अर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है.

फिल्म को लेकर हो रहे इतने  बवाल के बाद राजस्थान में इस फिल्म को कोई डिस्ट्रीब्यूटर भी नहीं मिल रहा है. सभी ने फिल्म के राइट्स खरीदने से मना कर दिया है. वहीं, जयपुर के पूर्व राजपरिवार की प्रिंसेस और विधायक दीया कुमारी ने पद्मावती को लेकर कहा है कि फिल्म के बहाने राजस्थान के इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

फिल्म में पद्मावती के किरदार में दीपिका पादुकोण हैं वहीं अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में रणवीर सिंह है. फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.



loading...

Facebook