सोने के महल में रहता है ये राज कुमार, इनकी लाइफस्टाइल की दीवानी हैं दुनिया

 सोने के महल में रहता है ये राज कुमार, इनकी लाइफस्टाइल की दीवानी हैं दुनिया
ब्रुनेई के प्रिंस अब्दुल मतीन सोशल मीडिया पर अपनी लाइफ स्टाइल से काफी पॉपुलर हो रहे हैं। इंस्टाग्राम पर इनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़कर सात लाख से ज्यादा हो गई है। मतीन ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया की 10वीं संतान हैं और सिंहासन (Throne) की लाइन में उनका नंबर छठां हैं। प्रिंस सोने से जड़े महल में रहते हैं। बता दें, सुल्तान हसनल अपने सोने के महल और शानो-शौकत के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं।


25 साल के अब्दुल मतीन की मां सुल्तान की दूसरी पत्नी थीं, जिन्हें 2003 में सुल्तान बोलकिया ने तलाक दे दिया था। रॉयल ड्यूटीज के तौर पर वो चैरिटी के काम करते हैं और अपने पिता को अंतरराष्ट्रीय मंच पर रिप्रेजेन्ट करते हैं। 2015 में उन्होंने माल्टा में हुई कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गर्वंमेंट मीटिंग में देश को रिप्रेजेन्ट किया था और आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाई थी।

मतीन लंदन के किंग्स कॉलेज से इंटरनेशनल पॉलिटिक्स की पढ़ाई कर रहे हैं। पिछले ही साल वो स्कूल ऑफ अफ्रीकन और ओरियंटल स्टडीज से इंटरनेशनल डिप्लोमेसी में ग्रैजुएट हुए हैं। उन्होंने नेशनल लेवल तक बैडमिंटन खेला है। इसके साथ ही वो फुटबॉल, पोलो, मिक्स्ड मार्शल आर्ट, स्कूबा डाइविंग और स्कीइंग के शौकीन हैं। वो पेट्स की तरह शेर रखने के शौकीन हैं और उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेर और तेंदुए के बच्चों के साथ उनकी काफी फोटोज भी हैं। 

मतीन इंस्टाग्राम पर काफी पॉपुलर हैं और अपनी स्पोर्टी लाइफस्टाइल और फैमिली इवेंट्स की फोटोज वो रेगुलर यहां पोस्ट करते हैं।

मतीन के पिता यानी ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया की गिनती दुनिया के रईस सुल्तानों में होती है। फोर्ब्स के मुताबिक, 2008 में हसनल की दौलत 1363 अरब रुपए आंकी गई थी। उनके पास 7000 गाड़ियों का काफिला है। वो सोने से जड़े महल में रहते हैं, जो 2387 करोड़ रुपए की लागत बना है। उनके प्लेन से लेकर उनकी कार तक सब सोने से जड़ा हुआ है। 1980 तक सुल्तान वर्ल्ड के सबसे रईस शख्स थे, लेकिन 1990 में ये टाइटल अमेरिकी बिजनेसमैन बिल गेट्स के नाम हो गया।



loading...

Facebook