SHOCKING! इस कुत्ते की लंबाई जानकर हैरान रह जाएंगे आप

 SHOCKING! इस कुत्ते की लंबाई जानकर हैरान रह जाएंगे आप
दुनिया में कई अजीबो-गरीब चीजो के बारे में आप जानते होंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी ऊंचाई जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इस कुत्ते का नाम है 'डेन फ्रैडी'. मगर इसके बड़े आकार के चलते लोग इसे बुलाते है 'द ग्रेट डेन फ्रैडी.' अब तो आप समझ ही गए होंगे कि यह कोई नॉर्मल दिखने वाला डॉग नहीं है. दरअसल, ये संसार का सबसे बड़ा कुत्ता है.


बता दें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में इनका नाम दर्ज किए जाने से पहले आधिकारिक तौर पर इसे संसार के सबसे बड़े कुत्ते का ताज पहनाया गया. इंग्लैंड की मॉडल क्लैरी स्टोनमैन ने यह कभी नहीं सोचा था कि जिस पपी को वे अपने घर ला रही हैं वो पांच वर्ष में दुनिया का सबसे बड़ा डॉग बन जाएगा.

क्लैरी जब 'ग्रेट डैन फ्रैडी' को अपने घर लाईं तब ये पपी आम कुत्तों से भी कमजोर नजर आता था, फिर एकदम से फ्रेडी की हाइट ने जो रफ्तार पकड़ी उसे देखकर क्लैरी हैरान रह गई. पांच साल का फ्रेडी अब 1.035 मीटर का है जिसकी उचाईं लगभग 3.3 फीट है. जबकि ये 7 फीट 5.5 इंच लंबा है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इसका नाम दर्ज है.

फ्रेडी की खुराक आम कुत्तों से कई गुना अधिक है. फ्रेडी पीनट बटर से लेकर कई मुर्गे एक साथ खा जाता है. क्लैरी स्टोनमैन अपने डॉगी फ्रेडी की खुराक के लिए सालाना 10000 यूरो तक खर्च करती है, जो लगभग साढ़े आठ लाख रुपए के बराबर है.



loading...

Facebook