बेडरूम में ये काम करने से मिलती है ख़ुशी

 बेडरूम में ये काम करने से मिलती है ख़ुशी
भाग-दौड़ भरी जिंदगी में तनाव हर किसी को रहता है. ऐसे में आज हम आपको बताते हैं, 3 ऐसे आसान और मजेदार तरीके जिसके जरिये आप अपना तनाव कम कर सकते हैं.


भला हो उस इंजीनियर का जिसके दिमाग में बेडरूम का कॉन्सेप्ट आया. पूरे घर का यह एकलौता ऐसा कोना है जिसे आप अपने हिसाब से रख सकते हैं. अगर आप इसका इस्तेमाल सिर्फ और केवल सोने के लिए करते हैं, तो आप सीधे-सीधे उस जीनियस इंजीनियर की जेनरॉसिटी का मजाक बना रहे हैं. 

जनाब, तनाव के कारण सिर दुखे तो दवा खाकर सोने की जरूरत नहीं है. आप तो बस तोड़फोड़ शुरू कर दें. चीजों को तोड़कर, अपना गुस्सा उतारने का टाइम-टेस्टेड तरीका बेजोड़ है. लेकिन समाज ने इस क्रिया को मंजूरी नहीं दी है. तो जब तक शाहरुख खान जैसे लोग 'डियर जिंदगी' जैसी मूवी के जरिये क्रांति लाने में सफल नहीं हो जाते, आपको ये काम बेडरूम के अंदर ही करना पड़ेगा. बस ख्याल रहे, जो चीज आप तोड़ने जा रहे हैं, वो काम की ना हो. इसकी शुरुआत आप चाय की पुरानी कप से कर सकते हैं.

वहीं, टीवी या म्यूजिक सिस्टम पर बढ़िया सा गाना लगाएं, उसे फुल वॉल्यूम पर लाएं और फिर जितनी देर तक चाहें जोर-जोर से चीखें और चिल्लाएं. इससे 2 फायदे होंगे. पहला ये कि आप रोकर, चिल्लाकर अपना गुस्सा और तनाव कम कर सकते हैं. दूसरा ये कि आपके इस तरीके से किसी और को कोई परेशानी नहीं होगी. उल्टा वो गाने पर डांस कर रहे हों. बस टाइमिंग का ख्याल रखें. 

फिक्र को धुएं में उड़ाने वाला फॉर्मूला पुराना हो गया है. तनाव करने के लिए बुलबुला बनाने जैसा क्रांतिकारी आइडिया और कुछ नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि बुलबुला बनाने के लिए आपको पहले गहरी सांस लेनी होगी, जिसके कारण आपके शरीर को रिलैक्स करने का मौका मिलेगा. अगर आपके पास बबल ब्लोअर नहीं है तो आप गुब्बारे फुलाकर भी अपना तनाव कम कर सकते हैं.

इस काम को बेडरूम में करने की सलाह इसलिए दे रहे हैं, क्योंकि दुनियावालों की नजर में ये बचकाना काम है. तो अपनी इमेज का ख्याल रखते हुए इसे कमरे के अंदर ही करें. 
 



loading...

Facebook