OMG! इस चोर को था कपड़े गंदे होने का डर, ढूंढ निकाला चोरी का नायाब तरीका

 OMG! इस चोर को था कपड़े गंदे होने का डर, ढूंढ निकाला चोरी का नायाब तरीका
चोर खुद की पहचान छिपाने के लिए कई तरीके अपनाता है. चोरी के दौरान घटनास्थल पर कोई सबूत न छूटे इसके लिए हरसंभव प्रयास करता है, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें चोर ने चोरी के लिए अनोखा तरीका अपनाया है.


जानकारी के मुताबिक , यह चोर न्यूड होकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. मामला चीन के ग्वांगदोंग प्रांत के दोंगुआन शहर का है, जहां इस चोर ने 9 अलग-अलग स्थानों से कैश चुराया और वह भी बिल्कुल न्यूड होकर.

CCTV फुटेज में न्यूड चोर को देखकर पुलिस भी हैरान रह जाती है. आखिर में जब यह पकड़ में आया तो इसने बताया कि कपड़े गंदे न हों, इसलिए उसने कपड़े उतारकर चोरी करने का फैसला किया.

चोर ने कहा कि चोरी करने के लिए शटर के नीचे से या किसी और तरीके से अंदर घुसना पड़ता है, इस चक्कर में कपड़े गंदे होने का पूरा खतरा रहता है. इसलिए उसने फैसला किया कि वह न्यूड होकर चोरी करने घुसेगा.

गौरतलब है कि भारत में भी एक अलग तरह का चोर गिरोह कुछ वर्ष पहले चर्चा में आया था. इस गिरोह का नाम कच्छा-बनियान गिरोह था. इस गिरोह ने दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कई ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया था, जिससे लोग थर्रा उठे थे.

इस गिरोह के लोग मुख्य रूप से ऐसी बस्ती को निशाना बनाते थे, जहां खेत होते थे. वारदात के समय इस गैंग के सभी सदस्यों के शरीर पर केवल कच्छा और बनियान ही रहता था. इसीलिए इसको कच्छा-बनियान गिरोह कहते थे.

इस गिरोह के सदस्य अपने साथ कोई घातक हथियार लेकर नहीं चलते थे. पेड़ों से मोटी टहनियां तोड़कर उसे ही डंडे की तरह इस्तेमाल करते थे. इस गैंग के सदस्य लूट से पहले अपने शरीर पर तेल लगा लेते थे. इसका मुख्य मकसद पकड़े जाने पर आसानी से निकल जाना होता था.



loading...

Facebook