OMG! 11 साल के बच्चे का वजन जानकार हैरान रह जाएंगे आप, खिलाते-खिलाते कंगाल हुआ परिवार

 OMG! 11 साल के बच्चे का वजन जानकार हैरान रह जाएंगे आप, खिलाते-खिलाते कंगाल हुआ परिवार
क्या आपको इस बात पर यकीन होगा, जिसकी आयु सिर्फ कुछ साल ही है और वजन तकरीबन 200 किलो के आसपास का होने जा रहा है. इससे भी अधिक ताज्जुब तो तब होगा जब आप ये जानेंगे कि इस बच्चे को खिला-खिलाकर इसका परिवार कंगाल हो चुका है.


सूत्रों के अनुसार, इंडोनेशिया में रहने वाले 11 वर्ष के इस बच्चे का नाम आयरा सोमांत्री है. यह बच्चा न केवल दिन में बल्कि रात में भी कई बार खाना खाता है. बस इतना ही नहीं ये बच्चा एक बार में पांच आदमियों के बराबर का खाना खा जाता है, जिसके कारण उसका वजन लगभग एक हाथी के बराबर हो गया है.

खबरों के अनुसार, आयरा अगर एक जगह पर बैठ जाए तो उसे उठने में काफी परेशानी होती है. अब इसके माता पिता इससे डाइटिंग करवा रहे हैं, जिसके बाद अब इस बच्चे का वजन करीब 191 किलो रह गया है, लेकिन अभी भी ये बच्चा एक दिन में करीब पांच किलो चावल अकेला ही खा जाता है.

भूख लगने पर आयरा जोर-जोर से चिल्लाने लगता है, जिसके कारण मजबूरन उसे कुछ न कुछ खाने के लिए देना ही पड़ता है. इस बच्चे के लिए कपडे़ भी मिलना अब बहुत मुश्किल हो गया है. इसकी वजह से वह सिर्फ एक कपड़ा बांधकर रहता है. यह बच्चा अपने मोटापे के कारण स्कूल भी नहीं जा सकता है.

आयरा के मामले को देखकर डॉक्टर भी अचंभित है. इनका कहना है कि इतना खाने की वजह से इस बच्चे की कभी भी मौत हो सकती है. आयरा अपने बढ़ते वजन के कारण अपना भी कोई कार्य स्वयं से नहीं कर पाता है. हर काम के लिए उसे सहारे की आवश्यकता पड़ती है. उसके खाने की आदत के कारण आयरा के मां-बाप कर्ज में डूब चुके हैं, उनकी आमदनी इतनी नहीं है कि वे उसकी मांग को पूरा कर सकें.



loading...

Facebook