दुनिया की सबसे तेज SUV भारत में हुई लॉन्च

 दुनिया की सबसे तेज SUV भारत में हुई लॉन्च
इटली की कंपनी लैम्बोर्गिनी ने इंडिया में अपनी SUV Urus (उरस) लॉन्च की है. इंडिया में इस SUV की एक्स शोरूम कीमत 3 करोड़ रुपये है. Urus लैम्बोर्गिनी की ओर से लॉन्च की गई दूसरी SUV है. लैम्बोर्गिनी ने करीब पच्चीस वर्ष पहले LM002 SUV भारत में लॉन्च की थी. Urus लैम्बोर्गिनी उन कुछ व्हीकल्स में शामिल है, जिन्हें कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने के कुछ दिनों बाद ही इंडिया में लॉन्च कर दिया है.


सूत्रों के अनुसार, लैम्बोर्गिनी ने पावरफुल SUV Urus को इसके ग्लोबल लॉन्च के 38 दिनों के बाद भारत में पेश किया है. Urus में 4.0 लीटर V8 ट्विन टर्बो इंजन है. इस SUV में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है. इस एसयूवी का इंजन 850Nm के पीक टॉर्क के साथ मैक्सिमम 641 hp का पावर देता है. लैम्बोर्गिनी की यह SUV महज 3.6 सेकेंड में 0-100 Kmph की रफ्तार पकड़ सकती है और यह 305 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है. इस रफ्तार के साथ यह संसार की सबसे तेज प्रॉडक्शन SUV है.

Uras में Huracan और Aventador जैसा डिजाइन पैटर्न फॉलो किया गया है. इस SUV में जेट फाइटर स्टाइल इंजन स्टार्ट बटन है. इंडिया में लैम्बोर्गिनी उरस की बुकिंग कंपनी की डीलरशिप में कुछ हफ्तों पहले ही आरंभ हो चुकी है. खबरें हैं कि कई कारें पहले ही बिक चुकी हैं और आउटलेट्स अब बुकिंग नहीं ले रहे हैं. Uras के साथ लैम्बोर्गिनी अपनी सालाना ग्लोबल सेल्स को दोगुना करके 7,000 करना चाहती है.
 



loading...

Facebook